वेतन पर्ची या सैलरी सर्टिफिकेट के लिए एप्लीकेशन | Salary slip request letter in hindi

वेतन प्रमाण पत्र या सैलरी स्लिप के लिए आवेदन लिखने का सही तरीका! Salary slip request application format


सैलरी स्लिप और सैलरी सर्टिफिकेट परस्पर संबंध रखनेवालें डाक्यूमेंट्स है। इनकी जरुरत लोन/क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए, इनकम टैक्स प्लानिंग या नये रोजगार की तलाश आदि में अपने अंतिम वेतन और पद के प्रमाण के रूप होती है।

salary-slip-application-hindi


यहाँ वेतन प्रमाण-पत्र (Salary slip/certificate request letter) के लिए एप्लीकेशन के कुछ उदाहरण है, जिसे आप सैलरी स्लिप या अंतिम वेतन प्रमाण-पत्र (LPC:Last Pay Certificate) के निवेदन के लिए इस्तेमाल कर सकते है।


  1. वेतन पर्ची के लिए अनुरोध-पत्र 
  2. वेतन प्रमाण पत्र के लिए आवेदन


Sample 1. सैलरी स्लिप के लिए अनुरोध-पत्र (Salary slip application in hindi) :


सेवा में,

प्रबंधक,

संस्था\कंपनी का नाम,

पता.

विषय : वेतन पर्ची जारी करने के लिए आवेदन।

महोदय/महोदया,

मेरा आप से सविनय निवेदन यह है कि मुझे पिछले तीन (3) महीनों के वेतन पर्ची की आवश्यकता है। जैसा कि मैं क्रेडिट-कार्ड/होम/कार लोन के लिए आवेदन कर रहा हूं, यह आय सत्यापन के लिए बैंक में प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक है।

अतः आप से अनुरोध है कि, विधिवत हस्ताक्षरित और सील किए गए मेरी वेतन पर्ची निर्गत करने की कृपा करें। यदि उक्त वेतन पर्ची मुझे जल्द से जल्द प्रदान की जाती है, तो मैं इसकी अत्यधिक सराहना करूंगा, क्योंकि मेरे लिए इसे बैंक में प्रस्तुत करना तत्काल आवश्यक है।


आपका विश्वासी,


नाम......

पद......

पता....

दिनांक.......


Sample # 2. वेतन प्रमाण पत्र के लिए आवेदन (Salary slip application in hindi)


सेवा में,

कार्यालय प्रबंधक,

संस्था\कंपनी का नाम,

पता.

विषय : वेतन प्रमाण-पत्र जारी करने के संबंध में।

महोदय/महोदया,

आदरसहित और विनम्रतापूर्वक, आपको कहना है कि मुझे अंतिम तीन (3) महीनों के वेतन प्रमाण-पत्र की आवश्यकता है। मैं हाउसिंग लोन के लिए आवेदन कर रहा हूं और बैंक ने मुझे अपने वर्तमान नियोक्ता से वेतन प्रमाण पत्र के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेजों को जमा करने के लिए कहा है।

अतः आप से अनुरोध है कि, कृपया मुझे 28 फरवरी 2021 को या उससे पहले वेतन प्रमाण-पत्र प्रदान करने की कृपा करें। मेरे लिए इसे बैंक में प्रस्तुत करना तत्काल आवश्यक है।


आपका विश्वासी,


नाम......

पद......

पता....

दिनांक.......


अगर आपके पास कोई प्रश्न या सुझाव है, तो निचे Comment करें। यदि आप इन letter सैंपल को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।

संबंधित जानकारियाँ-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ